दिल्ली AIIMS के डायरेक्टर की भविष्यवाणी, कोरोना मचाएगा और कोहराम

0

देशभर में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. रोजाना हजारों लोग कोरोना के शिकार हो रहे हैं. ऐसे में देश के सबसे बड़े अस्पताल दिल्ली के भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के डायरेक्टर ने बड़ा खुलासा किया है.

अभी कोरोना का शिखर आना बाकी
दिल्ली एम्स के डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने कहा कि मोडलिंग के डेटा और जिस तरह केस यहां पर बढ़ रहे हैं, उससे ऐसा लगता है कि जून और जुलाई महीने में यह महामारी अपने चरम पर होगी, लेकिन इसमें कई वेरिएबल्स हैं और समय के साथ ही हम ये जान पाएंगे कि ये बीमारी कितना फैली और लॉकडाउन का क्या प्रभाव रहा।

इसे भी पढ़िए-बिहार में कोरोना के एक और मरीज की मौत.. जानिए कहां था रहने वाला

लॉकडाउन करने के पीछे क्या रणनीति
वैक्सीन नहीं होने के चलते सरकार ने कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए लॉकडाउन का रास्ता अपनाया है। लॉकडाउन के पहले ही दिन 25 मार्च तक भारत में कोविड-19 के 600 से ज्यादा केस सामने आ चुके थे और 13 लोगों की मौत हो चुकी थी।

इसे भी पढ़िए-कोटा से बिहारशरीफ पहुंची ट्रेन, किस-किस जिले के कितने छात्र आए.. जानिए

54 हजार से ज्यादा मरीज
लॉकडाउन के 43 दिन हो चुके हैं. जिसके बाद भारत में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 54,000 के पार पहुंच गई है. जबकि करीब 1800 लोगों की मौत हो गई है। महाराष्ट्र में करीब 17 हजार कोरोना केस आए है जबकि गुजरात में 6,500, दिल्ली में 5,500 केस है। यानी, इन तीनों राज्यों के कुल कोरोना केस देशभर के कोविड-19 केस की आधी संख्या के बराबर है।

सिक्किम अब तक अछूता
कोरोना से केरल में सबसे ज्यादा रिवकरी रेट है जहां मरने वालों की संख्या सबसे कम रही. वहीं देश का एक मात्र सिक्कम ऐसा राज्य है जहां पर कोविड-19 का एक भी केस नहीं आया है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In कोरोना अपडेट

Leave a Reply

Check Also

लोकसभा चुनाव के बीच BJP को बहुत झटका.. सुमो ने कह दिया अलविदा

2024 के रण का चौथा राउंड खत्म हो चुका है.. इस बीच बिहार में बीजेपी को बहुत बड़ा झटका लगा ह…