बिहार में 24 घंटे में कोरोना 300 नए मरीज, एक की मौत.. जानिए कहां तेजी से फैला संक्रमण

0

बिहार में कोरोना संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है. हालात ये है कि अब एक दिन में तीन सौ से ज्यादा मरीज मिलने लगे हैं. जिसके बाद सूबे में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर दो हजार के करीब पहुंच गई है। जबकि एक शख्स की मौत हो गई है ।

जहानाबाद में मिले 50 नए मरीज
गुरुवार को जहानाबाद में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले. जिले में 50 नए मरीज मिलने से बाद कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 108 हो गई है ।

समस्तीपुर में 25 नए मरीज
समस्तीपुर जिला में भी कोरोना के 25 नए मरीज मिले हैं. जिसके बाद जिला में कोरोना मरीजों की तादाद बढ़कर 41 हो गई है.

कहां कितने नए मरीज मिले
इसके अलावा कटिहार में 19, रोहतास में 18,गोपालगंज में 17,शेखपुरा में 13, बक्सर में 11,पूर्वी चंपारण में 11,लखीसराय में 9, बेगूसराय में 8, गया में 7,पूर्णिया में 7, वैशाली में 4, मुंगेर में 3, पश्चिम चंपारण में 2, सुपौल में 2,मधुबनी में दो, नालंदा, पटना,खगड़िया में एक-एक मरीज मिले हैं

कोरोना से 10 वीं मौत
बेगूसराय स्थित जिला सदर अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित 50 वर्षीय एक मरीज की मौत हो जाने के बाद प्रदेश में संक्रमण के कारण मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 10 हो गयी है। मृतक व्यक्ति खगड़िया का रहने वाला था. दिल्ली से लौटने के दौरान उसकी मौत हो गई थी. अब जांच में वो कोरोना पॉजिटिव निकला है. इससे पहले पटना, वैशाली और खगड़िया में दो-दो, मुंगेर, रोहतास, पूर्वी चंपारण एवं सीतामढ़ी जिलों में एक—एक मरीज की मौत हो चुकी है।

593 पॉजिटिव मरीज हुए स्वस्थ
प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य में अबतक 593 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ हो कर अपने घरों को लौट चुके हैं। विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में 22 मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से छुट्टी पाए। उन्हें डाक्टरों और स्वस्थ्यकर्मियों ने होम क्वारन्टीन में रहने की सलाह देकर विदा किया।

999 प्रवासियों में कोरोना का संक्रमण
वहीं, विभाग के अनुसार राज्य में 10 हजार 353 क्वारन्टीन सेंटरों में रह रहे 7 लाख 46 हजार प्रवासियों में 999 को अबतक कोरोना जांच में पॉजिटिव पाया गया है। इनमें दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात सहित विभिन्न राज्यों से आने वाले प्रवासी शामिल हैं।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In कोरोना अपडेट

Leave a Reply

Check Also

लोकसभा चुनाव के बीच BJP को बहुत झटका.. सुमो ने कह दिया अलविदा

2024 के रण का चौथा राउंड खत्म हो चुका है.. इस बीच बिहार में बीजेपी को बहुत बड़ा झटका लगा ह…