कोरोना से पासपोर्ट अधिकारी समेत 5 की मौत, 7 डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव

0

बिहार में कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसारने लगा है. पटना में 7 डॉक्टर समेत कोरोना के 31 नए मरीज मिले हैं. जिसके बाद सूबे में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 7665 हो गई।वहीं पासपोर्ट अधिकारी समेत पांच और लोगों की कोरोना से मौत हो गई

पीएमसीएच के 7 डॉक्टर कोरोन पॉजिटिव
पीएमसीएच में सात डॉक्टर और एक टेक्नीशियन भी कोरोना संक्रमित हो गया है। सात डॉक्टरों में पांच जूनियर डॉक्टर गाइनी विभाग की है और अस्पताल कैंपस के हॉस्टल में रहती हैं। वहीं एक 54 साल के सीनियर डॉक्टर हैं जो कंकड़बाग में रहते हैं। एक 25 साल के जूनियर डॉक्टर हैं जो अस्पताल के पीजी हॉस्टल में रहते हैं। वहीं 32 साल का टेक्नीशियन सरिस्ताबाद में रहता है।

डॉक्टरों में दहशत
इनके पॉजिटिव आने से गाइनी, एनेस्थेसिया और क्लिनिकल पैथोलॉजी विभाग के सभी डॉक्टर और कर्मचारियों की जांच कराई जाएगी। इनके संक्रमण चेन का पता नहीं चल पाया है। हालांकि सभी संक्रमित डॉक्टरों ने एक स्वर में कहा- हम जल्द ठीक होकर फिर मरीजों की सेवा के लिए वापस आएंगे।

पासपोर्ट अधिकारी समेत 5 मौतें
कोरोना की वजह से बिहार में पांच मौतें हुईं है. जिसमें दो बेगूसराय, एक पटना, एक जहानाबाद और एक गया के मरीज की जान गई है। पटना एम्स में दिल्ली के पासपोर्ट अफसर विनय कुमार और जक्कनपुर थाने के होमगार्ड जवान बिंदा यादव की मौत हो गई। 44 साल के विनय जहानाबाद के मखदूमपुर के शीमेला गांव के थे। वहीं 51 साल के बिंदा मसौढ़ी के खरजामा गांव के थे। वहीं, बेगूसराय में कोरोना से दो और मरीज की मौत हो गई। इनमें एक पोखरिया मोहल्ले की 65 वर्षीय महिला है। उसकी मौत एनएमसीएच पटना में हो गई है। दूसरा मृतक बलिया प्रखंड का था।

रिकवरी रेट बेहतर
बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर संख्या 7665 हो गई है . जिसमें 5631 मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं. यानि रिकवरी रेट 74 फीसदी है. जो राष्ट्रीय रिकवरी रेट से 18.5 फीसदी अधिक है. क्योंकि राष्ट्रीय रिकवरी रेट करीब 55.5 फीसदी है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In कोरोना अपडेट

Leave a Reply

Check Also

लोकसभा चुनाव के बीच BJP को बहुत झटका.. सुमो ने कह दिया अलविदा

2024 के रण का चौथा राउंड खत्म हो चुका है.. इस बीच बिहार में बीजेपी को बहुत बड़ा झटका लगा ह…