सिपाही बहाली की शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित.. जानिए अब कब होगा

0

बिहार में सिपाही बहाली के लिए होनेवाली शारीरिक दक्षता परीक्षा को स्थागित कर दिया गया है। होमगार्ड के चालक सिपाही और परिवहन विभाग के अधीन चलंद दस्ता सिपाही की शारीरिक परीक्षा भी फिलहाल नहीं होगी। इन तीनों पदों के लिए 3, 6 और 15 जुलाई को शारीरिक दक्षता परीक्षा होनी थी. लेकिन अब उसे टाल दिया गया है।

अनलॉक 2.0 की वजह से टली परीक्षा
केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर स्थागित करने का निर्णय लिया है। चयन पर्षद के मुताबिक ट्रेनों का परिचालन बंद रहने और अनलॉक-2 की अवधि 31 जुलाई तक बढ़ाए जाने के चलते तीनों पदों के लिए होनेवाली शारीरिक दक्षता परीक्षा को स्थागित किया गया है। साथ ही बिहार में कोरोना संक्रमण तेज रफ्तार से बढ़ रही है. ऐसे में ये फैसला लिया गया है

31 जुलाई के बाद होगी परीक्षा
केंद्रीय चयन पर्षद के मुताबिक अब 31 जुलाई के बाद तीनों पदों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. हालांकि, वास्तविक तारीख से सही समय पर कैंडीडेट्स को अवगत करा दिया जाएगा.

संभालकर रखें पुराना एडमिट कार्ड
सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्सटेबल (CSBS) ने अभ्यर्थियों से एडमिट कार्ड को संभालकर रखने को कहा है. क्योंकि इसके लिए दोबारा नया एडमिट कार्ड रिलीज़ नहीं किया जाएगा. यानि पुराना एडमिट कार्ड ही वैलिड होगा और नई तिथि पर अभ्यर्थियों को इन्हीं प्रवेश पत्रों के आधार पर परीक्षा में शामिल होने की इजाजत दी जाएगी। बता दें कि पीईटी टेस्ट के लिए सीएसबीसी ने पहले ही अपने आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड रिलीज कर दिया है. इस संबंध में आधिकारिक नोटिस को ऑफिशियल वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर देखा जा सकता है.

3 जुलाई से शुरू होनी थी परीक्षा
केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) होमगार्ड में सिपाही चालक के लिए 3 जुलाई से शारीरिक दक्षता परीक्षा आयोजित करने वाला था। वहीं चलंत दस्ता सिपाही के लिए 6 जुलाई और बिहार पुलिस में सिपाही की भर्ती के लिए 15 जुलाई से यह परीक्षा होनी थी।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

लोकसभा चुनाव के बीच BJP को बहुत झटका.. सुमो ने कह दिया अलविदा

2024 के रण का चौथा राउंड खत्म हो चुका है.. इस बीच बिहार में बीजेपी को बहुत बड़ा झटका लगा ह…